बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए की कड़ी मेहनत, कोई बना वेटर तो किसी ने बेची आमलेट आज है करोड़ों के मालिक

मनोरंजन इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कलाकार है जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर अपना एक अलग मुकाम बनाया है। आज हम बात करेंगे उन स्टार्स की जो जमीन से जुड़े हैं, जिनका कोई फिल्म बैकग्राउंड नहीं है,लेकिन फिर भी उन्होंने अपने दम पर कामयाबी की ऊंचाई पाई हैं। आज वो फिल्म इंडस्ट्री में करोड़ों कमा रहे हैं। गरीबी भी उनकी राह में कोई रोड़ा नहीं बन पाई और उन्होंने हर मुश्किल का सामना कर अपने लक्ष्य को हासिल किया है।

रजनीकांत

साउथ के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत एक लोकप्रिय अभिनेता होने के साथ-साथ अपनी एक राजनीतिक पार्टी भी बना चुके हैं और जल्द वह चुनाव भी लड़ते नजर आएंगे। साउथ के इस मेगास्टार ने कॅरियर की शुरुआत में काफी संघर्ष किया है। एक्टिंग में आने से पहले रजनीकांत अपना घर चलाने के लिए एक बस में कंडेक्टरी करते थे। जैसे उन्हें फिल्मों में काम मिला उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और बन गए साउथ के सबसे बड़े सुपरस्टार। आज वो वक्त है कि रजनीकांत एक फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपए से ज्यादा फीस लेते हैं।

जॉनी लीवर

जॉनी लीवर एक किसान परिवार से बिलोंग करते हैं और उनका बचपन झुग्गी झोपड़ियों में बीता है। एक्टिंग में आने से पहले केवल सातवीं क्लास तक पढ़े अभिनेता जॉनी लीवर अपना जेब खर्च चलाने के लिए कभी सड़कों पर अखबार बेचा करते थे। बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए जॉनी को काफी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन अपने हौसले और हुनर के दम पर आज दौलत-शोहरत सब हासिल किया है।

मिथुन चक्रवर्ती

इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले मिथुन चक्रवर्ती की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था जब उनके पास पेट भर खाना खाने के लिए भी पैसे नहीं थे पर आज वो खुद 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। अब उनके खुद के कई होटल और रेस्तरां हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग के हूनर से ये सब हासिल किया है। इनका बॉलीवुड में कोई गॉड फादर नहीं है, लेकिन आज वो खुद इंडस्ट्री में दादा के नाम से जाने जाते हैं।

बोमन ईरानी

बॉलीवुड अभिनेता बोमन ईरानी बॉलीवुड में आने से पहले एक रेस्टोरेंट में वेटर की नौकरी करते थे पर जैसे ही फिल्मों में आने का मौका मिला इन्होंने साबित कर दिया कि उनमे खास खूबी है जो उन्हें बेस्ट एक्टर बनाती है।

संजय मिश्रा

अपनी खास अंदाज की कॉमेडी से सभी को दीवाना बनाने वाले अभिनेता संजय मिश्रा को गरीबी के चलते सड़क किनारे ढाबे पर कभी आमलेट बेच कर जिंदगी चलानी पड़ रही थी पर आज अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर उनके पास भगवान का दिया धन-दौलत और शोहरत सबकुछ है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाज़ुद्दीन को कामयाबी हासिल करने के लिए करीब 18 साल संघर्ष करना पड़ा पर इन्होंने कभी हार नहीं मानी। आज बॉलीवुड में इंस्पिरेशन माने जाने वाले नवाज को एक वक्त पर एटीएम के सिक्योरिटी गॉर्ड की नौकरी करके गुजारा करना पड़ा था। आज इनके पास फिल्मों की लाइन लगी हुई है।